मुंबई: एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावी में मिले Coronavirus संक्रमित मरीज की हुई मौत

मुंबई: एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावी में मिले Coronavirus संक्रमित मरीज की हुई मौत

एशिया के सबसे बड़े स्लम मुंबई के धारावी (Dharavi) में बुधवार को मिले कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमित मरीज की मौत हो गई है. सूत्रों ने बताया कि 56 वर्षीय शख्स को सायन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके साथ-साथ 7 अन्य लोगों को हो क्वारंटाइन में रखा गया है. इनलोगों का परीक्षण गुरुवार को होगा. सूत्रों ने बताया कि इमारत को सील कर दिया गया है. बता दें कि महाराष्ट्र में COVID-19 पॉजिटिव की संख्या 300 से अधिक हो चुकी है और धारावी में कोरोना के मरीज का मिलना एक चिंता का विषय है.

मालूम हो कि धारावी एक घनी आबादी वाला क्षेत्र है, जहां 10 लाख से अधिक लोग रहते हैं. एक दिन पहले मुंबई में 59 नए मामले सामने आए थे. वहीं, महाराष्ट्र में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या अब 335 हो गई है और 16 लोगों की अबतक जान जा चुकी है. उधर, दो नर्स के कोरोनावायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद शहर के जसलोक अस्पताल को बंद कर दिया गया है. अस्पताल प्रशासन ने बताया कि इनमें के एक नर्स कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आई थी.

अस्पताल की तरफ से जारी बयान में बताया गया, 'सभी चिकित्सा कर्मचारी जो संक्रमित नर्स और उस रोगी के प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से संपर्क में आए थे उनकी पहचान कर ली गई है और क्वारंटानइन कर दिया गया है.'